Somwar Upay: घोड़े की रफ्तार पकड़ेगा व्यापार-करियर, मिलेगी बेहिसाब सफलता; चमक जाएगा भाग्य

Table of Contents

Somwar Upay: घोड़े की रफ्तार पकड़ेगा व्यापार-करियर, मिलेगी बेहिसाब सफलता; चमक जाएगा भाग्य

Somwar Upay: हिंदू शास्त्रों में हर दिन का अलग महत्व बताया गया है. कहते हैं कि इस खास दिन देवी-देवताओं की पूजा और कुछ ज्योतिष उपाय व्यक्ति की परेशानियां दूर करते हैं. आज 14 अगस्त सावन माह के कृष्ण पक्ष की उदया तिथि त्रयोदशी और सोमवार का दिन है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज के दिन किए गए कुछ खास उपाय व्यक्ति को जीवन में सुख-समृद्धि प्रदान करते हैं.

बता दें कि 14 अगस्त सुबह 10 बजकर 26 मिनट पर तक त्रयोदशी तिथि रहेगी और उसके बाद चतुर्दशी तिथि लग जाएगी. वहीं, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 14 अगस्त को शाम 4 बजकर 39 मिनट तक सिद्धि योग रहेगा. बता दें कि ये योग किसी भी प्रकार की सिद्धि प्राप्त करने और प्रभु का नाम जपने के लिए बहुत ही उत्तम माना जाता है. मान्यता है कि इस योग में जो भी काम किया जाता है, वे जरूर सफल होते हैं. जानें आज सोमवार के दिन क्या उपाय किए जा सकते हैं.

image 32

सोमवार के दिन करें ये उपाय

  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर की सुख-समृद्धि में विकास के लिए भगवान शिव की आज के दिन उपासना करें और साथ ही 108 बार ‘ऊँ नमः शिवाय’ मंत्र का जाप करें.
  • वहीं, अगर धन-संपत्ति में बढ़ोतरी चाहते हैं, तो घर की तिजोरी को हमेशा भरा रखें और इस दिन सवा किलो साबुत चावल लें और कुछ चावल भगवान शिव के मंदिर में चढ़ा आएं. बाकी बचे हुए चावलों को किसी जरूरतमंद को दे दें. इससे आपके धन भंडार हमेशा भरे रेहेंगे.
  • जीवन में तरक्की के नए रास्ते खोलना चाहते हैं, तो इस दिन खैर के पेड़ की उपासना करें. साथ ही, हाथ जोड़कर प्रणाम करें. ज्योतिष के अनुसार अगर आपको खैर का पेड़ दिखाई न दे, तो इंटरनेट से खैर के पेड़ की फोटो डाउनलोड करके उसके दर्शन भी कर सकते हैं. इसके साथ ही इसके अपने पास पूरा दिन रखें. इससे जीवन में तरक्की के नए रास्ते खुलते हैं.
  • कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए इस दिन घर में हिरण की ऐसी फोटो लगाएं, जिसमें हिरण का मुंह आपके बिल्कुल ठीक सामने हो. बता दें कि ये मृगशिरा नक्षत्र का प्रतीक चिन्ह माना गया है. बिना सिंग वाला हिरण इसका प्रतीक है, न कि सिंग वाला हिरण. इसके साथ ही इसका भी ध्यान रखें कि ये फोटो ऐसी दिशा में लगाएं जहां आपकी नजर पड़ती रहे. इससे व्यक्ति को कार्यों में सफलता मिलती है.
  • अगर आप भविष्य में करियर में लक्ष्य निर्धारित नहीं कर पा रहे हैं तो इस दिन शिवलिंग पर लााल पुष्प जल में डालकर अर्पित करें और अभिषेक करते हुए ओम शब्द का उच्चराण करें. इससे जल्द ही आप भविष्य में लक्ष्य निर्धारित कर पाएं. अगर आप कोई मनचाहा जीवनसाथी चाहते हैं, या शादी में प्यार बरकरार रखना चाहते हैं, तो आज जल में थोड़ा केसर और कुछ फूल डालकर शिवलिंग अर्पित करें.इससे जल्द ही मनचाहा जीवनसाथी मिलता है और दोनों की बीच प्यार बना रहता है.
  • बिजनेस बढ़ोतरी के लिए रंगोली वाले पांच अलग-अलग रंग लें. शाम के समय शिव मंदिर में जाएं और उन रंगों से एक छोटी गोल आकृति बना लें. अब इस रंगोली के बीच घी का दीपक जलाएं और बिजनेस में बढ़ोतरी के लिए भगवान से प्रार्थना करें.
  • स्वास्थ्य संबंधी लाभ और समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आज स्नान आदि से निपट कर शिव मंदिर में शुद्ध जल में कुछ बूंद दूध और गंगाजल डालकर शिवलिंग पर अर्पित करें. इसके साथ ही, भगवान से अच्छे स्वास्थ्य और बेहतर जीवन की प्रार्थना करें. इससे व्यक्ति की सेहत में सुधार होता है
  • .

Table of Contentslatest news

Leave a Comment

0Shares