Raksha Bandhan पर बहन को दें ये गिफ्ट्स, भविष्य में मिलेगा फायदा

Table of Contents

Raksha Bandhan पर बहन को दें ये गिफ्ट्स, भविष्य में मिलेगा फायदा

download 2023 07 23T180254.170

Raksha Bandhan Gifts: रक्षा बंधन का त्यौहार भाई-बहन के लिए बहुत खास होता है। इस त्यौहार को खास बनाने के लिए आप अपनी बहन को कुछ ऐसा दें, जो उन्हें भविष्य में भी काम आएं। जैसे आप अपनी बहन के लिए एफडी और आरडी में निवेश कर सकते हैं। दरअसल हम आर्थिक रूप से सोचकर बहन को कुछ गिफ्ट करेंगे, तो उन्हें भविष्य में बहुत सहायता मिलेगी।

रक्षा बंधन पर बहन को क्या दें?

images 54

अगर आप अपनी बहन के लिए रक्षा बंधन पर एफडी खुलवाएंगे, तो उन्हें भविष्य में मदद मिलेगी। आपकी चाहें तो 25 या ज्यादा रकम की एफडी खुलवा सकते हैं। एफडी को कितने सालों के लिए खुलवाया है यह आपका फैसला है। अब राखी के दिन बहन को एफडी के कागज दे दें। जरूरत पढ़ने पर एफडी की रकम बहन के बहुत काम आएगी। अगर आपकी बहन छोटी हैं, तो आपरक्षा बंधन पर सरकारी स्कीम में करें निवेश
सुकन्या समृद्धि और महीला बचत सम्मान पत्र, जैसी ढेर सारी स्कीम महिलाओं के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही हैं। इन स्कीम में निवेश करने पर अच्छा ब्याज मिलता है। अपनी बहन के आने वाले टाइम में उनके काम आने के लिए आप ऐसी किसी स्कीम में भी निवेश कर सकते हैं।

उन्हें सीधा 10 साल के लिए रकम निवेश कर सकते हैं

राखी पर बहन के लिए करें मेडिकल बीमा पॉलिसी में निवेश
आप बहन के लिए मेडिकल बीमा पॉलिसी भी खरीद सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से आजकल मेडिकल बीमा पॉलिसी होना बहुत जरूरी है। किसी भी तरह की परिस्थिती में मेडिकल बीमा पॉलिसी लोगों के बहुत काम आती हैं।

राखी पर बहन को गिफ्ट कार्ड दें

download 2023 07 23T180302.831


रक्षा बंधन पर आप अपनी बहन को कैश देने की बजाए गिफ्ट कार्ड भी दे सकते हैं। आप 200 से लेकर जितनी भी रकम का गिफ्ट कार्ड लेना चाहें ले सकते हैं। इससे आपकी बहन को भविष्य में जब भी खरीदारी करनी होगी, वो कार्ड को यूज कर पाएगी।
अगर हमारी स्टोरी से जुड़े आपके कुछ सवाल हैं, तो वो आप हमें आर्टिकल के नीचे दिए कमेंट बॉक्स में बताएं। हम आप तक सही जानकारी पहुंचाने का प्रयास करते रहेंगे। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है, तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े –newtimesstar.com

इस बार रक्षाबंधन में अपनी बहन को क्या गिफ्ट दें?

ऐसे में बहन की जरूरत और पसंद के हिसाब से आप बैग पैक, पर्स, हैंडबैग गिफ्ट कर सकते हैं. रक्षाबंधन में समय है, तो आप बहन से बातों बातों में जान सकते हैं कि उन्हें किस तरह का बैग चाहिए. इसके लिए आप उनसे डायरेक्ट पूछ सकते हैं या अपनी माता पिता के जरिए बहन की पसंद का पता लगाकर उसे सरप्राइज कर सकते हैं

राखी पर भाई को क्या गिफ्ट देना चाहिए?

ग्रूमिंग किट, वॉलेट गिफ्ट हैंपर, हेल्थ ट्रैकर बैंड के साथ ही साथ एथिनिक कुर्ता पैजामा गिफ्ट कर सकती हैं।

राखी के पीछे की कहानी क्या है?

भागवत पुराण और विष्णु पुराण में विष्णु द्वारा राजा बलि से तीनों लोकों को जीतने के बाद राजा बलि विष्णु से अपने महल में रहने के लिए कहते हैं। विष्णु की पत्नी देवी लक्ष्मी इस व्यवस्था से खुश नहीं हैं। वह राजा बलि को भाई बनाकर राखी बांधती है। इस भाव से सम्मानित होकर, राजा बलि ने उसकी इच्छा पूरी कर दी।

Table of Contentslatest news

Leave a Comment

0Shares