BSF HC ASI Vacancy: बीएसएफ ने 12वीं पास 1526 पदों पर हेड कांस्टेबल और एएसआई के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन किया जारी

Table of Contents

BSF HC ASI Opening: बीएसएफ ने 12वीं पास 1526 पदों पर हेड कांस्टेबल और एएसआई के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन किया जारी

image 16

बीएसएफ ने 12वीं पास के लिए 1526 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसमें हेड कांस्टेबल मिनिस्ट्रियल के 1283 पद और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर स्टेनो के 243 पद रखे गए हैं इसके लिए आवेदन फॉर्म 8 जुलाई तक भरे जाएंगे।

image 17

सीमा सुरक्षा बल द्वारा सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स के लिए 1526 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है यह भर्ती सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, सीआईएसएफ, एसएसबी और असम राइफल के लिए की जाएगी इस भर्ती के लिए 12वीं पास पुरुष और महिला अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

बीएसएफ भर्ती आवेदन प्रक्रिया-
बीएसएफ हेड कांस्टेबल और एएसआई भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन करना होगा जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन पूरा देख लेना है इसके बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करना है।
इसके बाद आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है जरूरी दस्तावेज, पासपोर्ट साइज फोटो एवं सिग्नेचर स्कैन करके अपलोड करने हैं अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है सभी जानकारी भरने के बाद आवेदन फॉर्म को सबमिट कर देना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

बीएसएफ भर्ती आवेदन प्रक्रिया-

BSF HC ASइस भर्ती में सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹200 रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और एक्स सर्विसमैन के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।
भर्ती आयु सीमा-

इस भर्ती में उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष तक होनी चाहिए इसमें आयु की गणना 1 अगस्त 2024 को आधार मानकर की जाएगी जबकि आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

बीएसएफ भर्ती शैक्षणिक योग्यता –
इस भर्ती में हेड कांस्टेबल मिनिस्ट्रियल पद के लिए उम्मीदवार 12वीं पास और टाइपिंग का ज्ञान होना चाहिए जबकि असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर स्टेनो के लिए उम्मीदवार 12वीं पास और स्टेनो का ज्ञान होना चाहिए।
बीएसएफ भर्ती चयन प्रक्रिया-

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, स्किल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।
चरण-1: लिखित परीक्षा
चरण-2: शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी)
चरण-3: कौशल परीक्षण (टाइपिंग/स्टेनो)
चरण-4: दस्तावेज़ सत्यापन
चरण-5: चिकित्सा परीक्षण

Iयह सब पार्टी आयु सीमा Opening: बीएसएफ ने 12वीं पास 1526 पदों पर हेड कांस्टेबल और एएसआई के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन किया जारी
डियन नेवी भर्ती आवेदन शुल्

Table of Contentslatest news

Leave a Comment

0Shares