विदेशी शिल्प, गैर-मानवीय पायलट: यूएफओ कांग्रेस की सुनवाई में प्रमुख खुलासे

विदेशी शिल्प, गैर-मानवीय पायलट: यूएफओ कांग्रेस की सुनवाई में प्रमुख खुलासे

टी
अज्ञात हवाई घटना (यूएपी) के बारे में तीन गवाहों ने बुधवार को संयुक्त राज्य अमेरिका की कांग्रेस के सामने गवाही दी।
वे राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करते हैं, और इस मामले पर सरकार की गोपनीयता के खिलाफ हानिकारक आरोप।
पूर्व सैन्य खुफिया अधिकारी डेविड ग्रुश ने हाउस ओवरसाइट कमेटी को बताया कि जब वह ऑल-डोमेन एनोमली रेजोल्यूशन ऑफिस (एएआरओ) के सदस्य थे, तब उन्हें अमेरिका में दुर्घटनाग्रस्त हुए यूएफओ को पुनः प्राप्त करने और रिवर्स-इंजीनियरिंग करने के कई दशकों के प्रयास के बारे में पता चला। उन्होंने कहा कि उनका “निश्चित रूप से” मानना है कि सरकार के पास यूएपी के साथ-साथ उनके पूर्व नौसेना पायलट रयान ग्रेव्स और सेवानिवृत्त नौसेना कमांडर डेविड फ्रैवर के अवशेष भी हैं, जिन्होंने सेना में सेवा के दौरान अपने स्वयं के यूएफओ देखे जाने के बारे में गवाही दी थी।

download 2023 07 27T174739.140
  1. व्हिसलब्लोअर के खुलासे:
    पिछले साल व्हिसलब्लोअर बने डेविड ग्रुश ने खुलासा किया कि कांग्रेस को अनआइडेंटिफाइड एनोमलस फेनोमेना (यूएपी) या यूएफओ के बारे में अंधेरे में रखा गया है। उन्होंने दावा किया कि कार्यकारी शाखा एजेंसियों ने वर्षों से इन रहस्यमय वस्तुओं के बारे में जानकारी छिपा रखी है। उन्होंने कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से गैर-मानवीय शिल्प के प्रत्यक्ष ज्ञान वाले लोगों का साक्षात्कार लिया।

  2. “मेरी गवाही इस देश की वैधता और सेवा के लंबे समय से ट्रैक रिकॉर्ड वाले व्यक्तियों द्वारा मुझे दी गई जानकारी पर आधारित है – जिनमें से कई ने फोटोग्राफी के रूप में आकर्षक सबूत भी साझा किए हैं, आधिकारिक डी2. विदेशी विमानों का अस्तित्व
    ग्रुश ने आरोप लगाया कि अमेरिकी सरकार के पास “बरकरार और आंशिक रूप से बरकरार” विदेशी वाहन थे। उन्होंने यूएपी क्रैश रिट्रीवल और रिवर्स-इंजीनियरिंग प्रोग्राम के बारे में भी विवरण का खुलासा किया, जिसे वर्गीकृत कार्यक्रमों की जांच में उनकी भूमिका के बावजूद पहुंच से वंचित कर दिया गया था।
    दस्तावेज़ीकरण और वर्गीकृत मौखिक गवाही,” ग्रुश ने सांसदों को बताया।
  3. दुर्घटनास्थल पर गैर-मानव जीवविज्ञान
    ग्रुश ने कांग्रेस की सुनवाई में यह भी बताया कि अमेरिकी सरकार ने 1930 के दशक में गैर-मानवीय बुद्धिमान जीवन की खोज की थी। उन्होंने दावा किया कि रक्षा विभाग ने न केवल दुर्घटनास्थलों से अलौकिक यान बरामद किया है, बल्कि उसके पास गैर-मानवीय जैविक सामग्री भी है।
  4. पायलट का यूएपी से सामना

  5. नौसेना के पूर्व पायलट रयान ग्रेव्स और डेविड फ्रैवर ने अपने मिशन के दौरान यूएपी के साथ अपने अनुभव साझा किए। ग्रेव्स ने एक स्पष्ट क्षेत्र के अंदर गहरे भूरे या काले क्यूब्स का सामना करने का वर्णन किया, जबकि फ्रैवर ने 2004 में कैलिफोर्निया के तट पर एक बड़ी वस्तु के अपने प्रसिद्ध “टिक टैक” वीडियो को दोहराया, जिसने वर्तमान सामग्री विज्ञान से परे क्षमताओं का प्रदर्शन किया।
  6. कवर-अप’ के लिए धन का दुरुपयोग
    ग्रुश ने सेना पर इन अभियानों को कांग्रेस की निगरानी से छिपाने के लिए धन का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। इस दावे का पहले पेंटागन द्वारा खंडन किया जा चुका है।
    ग्रुश ने यह भी आरोप लगाया कि पेंटागन द्वारा कथित यूएफओ साक्ष्य को छुपाने के लिए लोगों को धमकाया गया और शारीरिक रूप से चोट पहुंचाई गई। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने कथित कवर-अप में किसी के मारे जाने के बारे में सुना है, उन्होंने इस संभावना से पूरी तरह इनकार नहीं किया।
  7. अपर्याप्त रिपोर्टिंग प्रणाली
    तीनों गवाहों ने इस बात पर जोर दिया कि मौजूदा रिपोर्टिंग सिस्टम यूएपी मुठभेड़ों की जांच के लिए अपर्याप्त हैं। उन्होंने अपने अनुभवों के बारे में अधिक पारदर्शिता चाहने वाले पायलटों और अधिकारियों के लिए कलंक के अस्तित्व पर प्रकाश डाला।
  8. तत्काल राष्ट्रीय सुरक्षा चिंता
    ग्रेव्स ने यूएपी मुठभेड़ों के बारे में राष्ट्रीय बातचीत में बदलाव का आग्रह किया। उन्होंने सुरक्षा और सुरक्षा निहितार्थों को संबोधित करने की आवश्यकता पर जोर दिया, क्योंकि आसमान में अज्ञात वस्तुएं यदि विदेशी ड्रोन हैं तो संभावित राष्ट्रीय सुरक्षा समस्या पैदा कर सकती हैं।
  9. पेंटागन इनकार करता है
    पेंटागन ने ग्रुश के कवरअप के दावों का खंडन किया है। एक बयान में, रक्षा विभाग की प्रवक्ता सू गफ ने कहा कि जांचकर्ताओं को “दावों को पुष्ट करने के लिए कोई सत्यापन योग्य जानकारी नहीं मिली है कि अलौकिक सामग्रियों के कब्जे या रिवर्स-इंजीनियरिंग के संबंध में कोई भी कार्यक्रम अतीत में मौजूद था

Leave a Comment

0Shares