900 रुपये पर अपने शेयर वापस खरीदेगी कंपनी, खबर सुनकर निवेशक गदगद, शेयरों में 19% की तेजी

900 रुपये पर अपने शेयर वापस खरीदेगी कंपनी, खबर सुनकर निवेशक गदगद, शेयरों में 19% की तेजी

शेयर बाजार में आज आरती ड्रग्स (Aarti Medications) के शेयरों की कीमतों में 19 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। इस फार्मा कंपनी के शेयरों की कीमतों में तेजी की बड़ी वजह मजबूत तिमाही नतीजे और बायबैक (Buyback) की खबर को माना जा रहा है। आरती ड्रग्स के शेयर आज 19 प्रतिशत की उछाल के बाद 609 रुपये के लेवल पर पहुंच गए थे। जोकि 52 वीक हाई भी है कंपनी का। बता दें, कंपनी बायबैक के लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान कर दिया है।

पिछले हफ्ते आरती ड्रग्स के तिमाही नतीजे जारी किए गए थे। जिसमें कंपनी ने बताया है कि उनके नेट प्रॉफिट में सालाना आधार पर 38 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है। अप्रैल से जून तिमाही तक कंपनी का नेट प्रॉफिट 48 करोड़ रुपये रहा। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 34.80 करोड़ रुपये रहा था।

जून तिमाही के दौरान कंपनी का रेवन्यू 6 प्रतिशत की उछाल के बाद 661.7 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। एक साल पहले आरती ड्रग्स का रेवन्यू इसी तिमाही में 622.20 करोड़ रुपये था। वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी का EBITDA 84.70 करोड़ रुपये रहा है।

900 रुपये में अपने शेयर खरीदेगी कंपनी

शेयर बाजारों को दी जानकारी में आरती ड्रग्स ने बताया है कि 900 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से बायबैक कंपनी करेगी। शुक्रवार की क्लोजिंग के हिसाब से 76 प्रतिशत के प्रीमियम पर यह बायबैक किया जा रहा है। बता दें, आरती ड्रग्स ने बायबैक के लिए 4 अगस्त की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है।

Leave a Comment

0Shares