247 दिन बाद वनडे में हुई वापसी, मिनटों में तोड़ दिया करोड़ों लोगों का दिल

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में जब संजू सैमसन को मौका नहीं मिला था तब, फैंस ने टीम मैनेजमेंट की जमकर आलोचना की थी. लेकिन दूसरे वनडे में वह कुछ खास कमाल नहीं कर सके. टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को दूसरे वनडे से आराम दिया गया था. रोहित की जगह सैमसन (Sanju Samson) को जबकि विराट की जगह अक्षर पटेल को मौका मिला था. (AFP)

247 दिन बाद वनडे में हुई वापसी, मिनटों में तोड़ दिया करोड़ों लोगों का दिल

रोहित की जगह सैमसन (Sanju Samson) को जबकि विराट की जगह अक्षर पटेल को मौका संजू सैमसन के पास खुद को साबित करने का सुनहरा मौका था. शुभमन गिल, अक्षर पटेल और कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पंड्या सस्ते में आउट हो गए थे. इसके बाद भारत को पहला झटका 90 के कुल स्कोर पर लगा. इसके बाद संजू सैमसन को क्रीज पर आने का मौका मिला. संजू के पास बड़ा स्कोर करने के लिए अच्छा मौका था. मुश्किल से उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिला था और ऐसी उम्मीद थी संजू यहां बड़ी पारी खेलकर अपनी दावेदारी पेश करेंगे लेकिन वह असफल रहे. (AP)मिला था. (AFP)

download 2023 07 30T160340.330

संजू सैमसन 19 गेंदों पर 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे. उन्हें यानिक कारियाह ने स्लिप में ब्रैंडन किंग के हाथों कैच कराया. संजू के बैट का किनारा लेकर गेंद स्लिप में गई और किंग ने उसे लपकने में कोई कोताही नहीं बरती. (AP)

संजू सैमसन ने इससे पहले आखिरी बार पिछले साल 25 नवंबर 2022 में अपना आखिरी वनडे मैच खेला था. तब वह न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरे थे. उस समय भी वह कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे और 36 रन बनाकर पवेलियन लौट

संजू सैमसन को अब वर्ल्ड कप 2023 टीम में जगह मिल पाए, अब यह मुश्किल लग रहा है. भारतीय टीम में इस समय प्रयोग का दौर जारी है. एक एक जगह के लिए कई खिलाड़ी दावेदार हैं. यदि खिलाड़ी मिले मौके का फायदा नहीं उठा पा रहे तो उनके लिए वर्ल्ड कप की राह धीरे धीरे मुश्किल होती जा रही है. (AP)

Leave a Comment

0Shares