स्मार्टवॉच नहीं अब ‘स्मार्ट अंगूठी’ पहनिए, Shrewd Ring ला रही है देसी कंपनी; Samsung भी रेस में

Table of Contents

स्मार्टवॉच नहीं अब ‘स्मार्ट अंगूठी’ पहनिए, Shrewd Ring ला रही है देसी कंपनी; Samsung भी रेस में

लोकप्रिय देसी टेक ब्रैंड Boat के पास भारतीय ऑडियो मार्केट में बड़ा मार्केट शेयर है और वियरेबल सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करते हुए अब यह स्मार्ट अंगूठी या स्मार्ट रिंग भी लॉन्च करने जा रहा है।

image 156

आधिकारिक लॉन्च और कीमत से पर्दा उठाने से पहले कंपनी वेबसाइट पर boAt Shrewd Ring के सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस शेयर किए गए हैं। इसे तीन अलग-अलग साइज में पेश किया जाएगा और यह मेटल डिजाइन के साथ आएगी। बता दें, इस बीच Samsung की पहली स्मार्ट रिंग का नाम भी सामने आ गया है।

नए वियरेबल में हार्ट रेट मॉनीटर, टेंपरेचर सेंसर और ब्लड ऑक्सीजन सैचुरेशन (SpO2) मॉनीटर जैसे हेल्थ सेंसर्स दिए गए हैं। इसे कंपनी वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है लेकिन अभी इसकी कीमत सामने नहीं आई है। इस डिवाइस को तीन रिंग साइजेस-17.4mm, 19.15mm और 20.85mm में लॉन्च किया जाएगा

image 157

। यह स्मार्ट रिंग एक सिंगल ग्रेफाइट कलर-वे और मेटल चेसिस के साथ आएगी और इसे स्मार्ट टच कंट्रोल्स का सपोर्ट भी दिया जाएगा।
सेहत का ख्याल रखेगी बोट स्मार्ट रिंग

ब्रैंड की ओर से पेश की जा रही पहली स्मार्ट रिंग में ढेरों ऐसे सेंसर्स शामिल किए गए हैं, जिनके साथ सेहत से जुड़े पैरामीटर्स का ध्यान रखा जा सकेगा। नींद से लेकर मेन्स्ट्रुअल साइकल तक इससे ट्रैक किए जा सकेंगे और ऐप के जरिए यह फोन से कनेक्ट हो जाएगी। स्मार्ट टच कंट्रोल्स के साथ इसमें म्यूजिक और कैमरा कंट्रोल्स मिलेंगे। सिंगल चार्ज पर इससे 7 दिनों तक की बैटरी लाइफ मिलने का दावा किया गया है।

सैमसंग ने भी फाइल किया ट्रेडमार्क

साउथ कोरियन टेक कंपनी Samsung भी वियरेबल्स मार्केट में प्रीमियम प्रोडक्ट्स लॉन्च करती रहती है और इसकी ओर से नया ट्रेडमार्क फाइल किया गया है। Samsung Wellbeing Application के बीटा वर्जन से एक नए प्रोडक्ट के संकेत मिले हैं। कंपनी ने बाल ही में ‘Samsung Knick-knack’ नाम के डिवाइस का ट्रेडमार्क फाइल किया है, यानी कि कंपनी की स्मार्ट रिंग का नाम Doodad हो सकता है। हालांकि, इस बारे में कुछ भी कहना अभी जल्दबाजी होगा और फाइनल नाम इससे अलग हो सकता है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि सैमसंग स्मार्ट रिंग के जरिए स्मार्ट होम डिवाइसेज को कंट्रोल किया जा सकेगा, पेमेंट्स किए जा सकेंगे और ढेरों फीचर्स का सपोर्ट मिलेगा। साथ ही यह रिंग फिटनेस डाटा ट्रैक करने से लेकर नोटिफिकेशंस देने जैसे काम भी कर सकेगी। कंपनी ने आधिकारिक रूप से इस प्रोडक्ट को लेकर कुछ नहीं कहा है लेकिन जिस तेजी से अन्य ब्रैंड्स स्मार्ट रिंग को मार्केट का हिस्सा बना रहे हैं, सैमसंग उनसे पीछे नहीं रहना चाहेगा।

Table of Contentslatest news

Leave a Comment

0Shares