रक्षाबंधन से 2 दिन पहले Send off होगा Jio Telephone 5G, बहनों को Gift में देने के लिए खर्च करने होंगे बस इतने से रुपये

Table of Contents

रक्षाबंधन से 2 दिन पहले Send off होगा Jio Telephone 5G, बहनों को Gift में देने के लिए खर्च करने होंगे बस इतने से रुपये

Jio Telephone 5G: काफी भारतीय लोगों के मन में यह सवाल जरूर आता है कि हमारे भारत में ही स्मार्ट फोन क्यों नहीं बनाए जा रहे है? यानी कि भारतीय कंपनियां स्मार्टफोन बनाने पर अपना ध्यान क्यों नहीं दे रही है। तब हम आप सभी को बता देना चाहेंगे कि अब आप सभी का इंतजार बहुत जल्दी खत्म होने वाला है क्योंकि भारतीय कंपनी जिओ द्वारा बहुत जल्दी 5G स्मार्टफोन की पेशकश की जाने वाली है। जिओ की तरफ से एक नहीं बल्कि दो-दो 5G स्मार्टफोन बहुत जल्दी लॉन्च किए जाने वाले हैं जिसकी सूचना की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से प्रदान कर दी गई है।

image 148

रक्षाबंधन के मौके पर जिओ की तरफ से एक नया उपहार भारतीय नागरिकों को दिया जा रहा है। दरअसल जियो एक नहीं बल्कि दो-दो 5G स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करने वाला है। सबसे पहले यह स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किए जाएंगे फिर इन्हें अन्य जगहों पर भी लांच कर दिया जाएगा। सभी पाठकों को बता देना चाहेंगे कि बहुत जल्दी ही ये फोन अगस्त या सितंबर के महीने में लॉन्च किए जा सकते है।

Jio Telephone 5G Subtleties
अब आप सभी भारतीय नागरिकों के मन में यह सवाल जरूर आ रहा होगा कि आपको जिओ 5G स्मार्टफोन में कौन-कौन से फीचर देखने को मिलने वाले हैं? आप सभी लोगों को बता देना चाहेंगे कि जिओ 5G स्मार्टफोन के अंदर आपको 8.5 इंच का एचडी डिस्पले देखने को मिल जाएगा। साथ ही आपको इसमें स्नैप ड्रैगन 480 चिपसेट का प्रोसेसर भी देखने को मिलने वाला है। यह फोन आपको 4GB रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ उपलब्ध होने वाला है।

अगर फोन के बैटरी पावर की बात करें तो इस फोन के अंदर आपको 5000 एमएएच की बैटरी प्रदान की जाएगी साथ ही आपको 18 वोल्ट का सुपर फास्ट चार्जर भी दिया जाएगा जो कि आसानी से फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा और महज कुछ समय के अंदर ही आपके मोबाइल को फुल चार्ज करने में सक्षम होगा।

Jio 5g cell phone cost
अगर आप जिओ 5G स्मार्टफोन की कीमत के बारे में जानना चाहते हैं तब फिलहाल या भारतीय मार्केट में ₹8000 से लेकर ₹10000 की कीमत तक अनुमानित किया गया है इस फोन को सबसे पहले भारतीय बाजारों में ही लांच किया जाने वाला है।

रक्षाबंधन कब है 2023 शुभ मुहूर्त?

30 अगस्त को भद्र रात में 9 बजकर 1 मिनट तक होने के कारण आप चौघड़िया मुहूर्त में भी राखी बांध सकते हैं। अमृत चौघड़िया मुहूर्त राखी बांधने के लिए सर्वोत्तम मुहूर्त सुबह 7 बजकर 34 मिनट से 9 बजकर 10 मिनट तक। शुभ चौघड़िया मुहूर्त सुबह 10 बजकर 46 मिनट से 12 बजकर 22 मिनट तक।

भारत में रक्षा बंधन कब शुरू हुआ?

1905 में बंगाल के विभाजन के दौरान, रवीन्द्रनाथ टैगोर ने बंगाल के हिंदुओं और मुसलमानों के बीच एकजुटता और प्रेम की भावना पैदा करने के लिए राखी महोत्सव – एक सामूहिक रक्षा बंधन त्योहार – शुरू किया।

रक्षा बंधन का दूसरा नाम क्या है?

Raksha Bandhan 2023 Date: रक्षाबंधन का त्योहार हर साल श्रावण मास की पूर्णिमा के दिन मनाते हैं इसलिए इसे राखी पूर्णिमा के नाम से भी जाना जाता है. यह पर्व भाई-बहन के प्रेम का उत्सव है.

Table of Contentslatest news

Leave a Comment

0Shares